देवभूमि उत्तराखंड विश्वविद्यालय के कल्चरल फेस्ट ‘पिनाक’ में श्रेया घोषाल की गायकी ने संमा बांधा

मेरे बोलना सुन प्यार की धुन, मेरी चाहते तो फिज़ा में बहेंगी, जिंदा रहेंगी होके फना’। वाकई में जब श्रेया घोषाल के प्यार की धुन बही तो हर कोई फना हो गया। मौका था देवभूमि उत्तराखंड यूनिवर्सिटी में धमाकेदार सेलिब्रिटी नाइट का, जिसमें बॉलीवुड की मशहूर गायिका श्रेया घोषाल ने अपनी मखमली आवाज से सभी का दिल जीत लिया।

शनिवार को देवभूमि उत्तराखंड यूनिवर्सिटी में सभी को इंतजार था मखमली आवाज की मल्लिका श्रेया घोषाल का, जो ‘पिनाक’ फेस्ट की सेलिब्रिटी नाइट को धमाकेदार बनाने वाली थीं। तभी अचानक एक खनकती आवाज फिज़ाओं में बहने लगी। ‘मेरे ढोलना सुन’ से श्रेया घोषाल ने अपने संगीत का कारवां शुरू किया। जैसे जैसे ये सफर बढ़ता रहा दर्शकों का दिल बहकता रहा। ‘सुन रहा है ना तू’, ‘बहारा बहारा हुआ है पहली बार ये’, ‘तुम क्या मिले हम ना रहे’ गानों के बोल फ़क्षिाओं में घुलते रहे और श्रोता श्रेया घोषाल की जादुई आवाज में खोते रहे। ‘कुछ तो है तुझसे राब्ता, तू हमसफर है फिर क्या फक्रि है’ ने चाक़ई सबको जान्दिगी की कश्मकश से बेफिक्र कर दिया।

संगीत का सुहाना सफर ‘मैं तेनु समझांवा कि न तेरे बिन लगदा जी’, ‘पिया ओ रे पिया’, ‘ओ साथी रे दिन डूबेगा’, ‘नजर जो तेरी लागी मैं दीवानी हो गयी’, ‘तुझमें स्व दिखता है यारा मैं क्या करूं’ जैसे गानों के स्लो ट्रैक पर आगे बढ़ता रहा और श्रोता झूमते रहे। लेकिन, जैसे ही फास्ट ट्रैक पर गानों ने रफ़्तार पकड़ी सभी के कदम थिरकने लगे, दिल झूमने लगा, हाथ लहराने लगा लगे। ‘नगाड़े संग ढोल बाने बोल बाजे धांय धांय धम धम पांय’, ‘ऊलाला ऊलाला तू है मेरी फैंटसी’, ‘ओ राधा तेरी चुनरी ओ राधा तेरा झुमका’ पर अभी शोर यमा भी नहीं था कि ‘चिकनी चमेली चुपके अकेली पव्वा चढ़ाके आधी’ ने दोबारा श्रोताओं की रगों में बिजली दौड़ा दी। श्रेया घोषाल ने यूनिवर्सिटी और छात्रों की गर्मजोशी के लिए तहे दिल से शुक्रिया अदा किया। कार्यक्रम के शुरुआत में विश्वविद्यालय के कुलाधिपति संजय बंसल और उपकुलाधिपति अमन बंसल ने दीप प्रज्ज्वलित कर सेलिब्रिटी नाइट का आगाज किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *